भूकंप (10-4-2016) के कारण पड़ेगा भीषण सूखा, बढ़ेंगे अग्निकांड और बिगड़ेंगे पाकिस्तान के साथ संबंध !

   3-4-2016 से 10-4-2016 तक   हवा में मिली हुई थी आग जो भूकंप की अग्रिम सूचना दे रही थी । 

     अब जानिए क्या है भूकम्प का फल -

  अग्नि सम्बन्धी समस्याएँ और अधिक भी बढ़ सकती हैं इस समय वायुमण्डल में व्याप्त है अग्नि !इसलिए अग्नि से सामान्य वायु भी इस समय ज्वलन शील गैस जैसे गुणों से युक्त होकर विचरण कर रही है । इसके अलावा इस समय दिशाओं में जलन, तारे टूटना ,उल्कापात होने जैसी घटनाएँ भी देखने सुनने को मिल सकती हैं ।

     इस भूकंप के कारण ही नदियाँ कुएँ तालाब आदि अबकी बार बहुत जल्दी ही सूखते चले जाएँगे !यहीं से शुरू होकर भारत और पकिस्तान के मध्य आपसी सम्बन्ध दिनोंदिन अत्यंत तनाव पूर्ण होते चले जाएँगे निकट भविष्य में भारत पाक के बीच आपसी सम्बन्धों में कटुता इतनी अधिक बढ़ती चली जाएगी कि अभी से सतर्कता बरती जानी बहुत आवश्यक है ।इसलिए उचित होगा कि भारत पड़ोसी देश पर कम से कम अक्टूबर 2016 तक विश्वास करना बिलकुल बंद कर दे पड़ोसी के द्वारा कभी भी कैसा भी कोई भी विश्वास घात संभव है !

    इतना ही नहीं अपितु इस भूकंप के दुष्प्रभाव से शरीर में जलन की बीमारियाँ बढ़ेंगी, तरह तरह के ज्वर फैलेंगे बिचर्चिका और बिसर्पिका जैसी त्वचा सम्बन्धी बीमारियाँ एवं पीलिया रोग निकट भविष्य में बहुत अधिक बढ़ जाने की सम्भावना है !सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग ओर से इस दिशा में विशेष सतर्कता बरती जानी चाहिए !इसका विशेष दुष्प्रभाव अभी से लेकर अक्टूबर 2016 तक रहेगा किंतु जैसा जैसा समय बीतता जाएगा वैसा वैसा घटता जाएगा दुष्प्रभाव !

 इस भूकंप के कारण बढेंगी ऐसी बीमारियाँ -

बिचर्चिका

बिचर्चिका

बिचर्चिका

 

       बिसर्पिका

 

 

 

 

  •  

    9\10 अप्रैल 2016 की रात 3 बजे केरल के मंदिर में लगी आग, 110 से अधिक की मौत हुई और 350 से भी अधिक लोग घायल हैं 

  • 9-4-2016 को सीतापुर (उप्र) को महमूदाबाद तहसील आग के उत्पात में जले सैकड़ों आशियाने!

  • 9  -4-2016 को सीतापुर(रेउसा ) (उप्र) आग के उत्पात में जले चालीस बीघा गेहूं !

  • 8 -4-2016अग्निकांड में दो दर्जन घर राख, लाखों की क्षति !परबत्ता, खगड़िया। प्रखंड के लगार पंचायत स्थित इंगलिश लगार नया टोला में अग्निकांड की घटना में शुक्रवार को दिन के दो बजे के आसपास करीब दो दर्जन घर जल कर राख हो गए।

    6 -4-2016बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के अरेराज अनुमंडल के संग्रामपुर प्रखंड के उतरी मघुबनी पंचायत के डीह टोला में आग लगने से करीब एक सौ घर जल कर राख हो गये. आगजनी की इस घटना में लाखों की संपत्ति राख हो गयी.
  • जानकारी के मुताबिक आग में एक सौ घर के साथ ही 2 दर्जन साइकिल व आधा दर्जन बकरी जलकर खाक हो गयी. शुरूआती छानबीन में आगजनी की इस घटना में लगभग 80 लाख की नुकसान होने की सूचना है.    हापुड़ : 8-4-2016 को भीषण अग्निकांड में गरीब किसान का सब कुछ जलकर हुआ राख
 हिन्दुस्तान न्यूज पेपर के अनुसार -9-04-2016 अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डा. अब्दुल गफूर के गांव बहोरवा में अगलगी से 200 से अधिक घर जलकर राख हो गए। इसके अलावा मधेपुरा, सीमांचल के अररिया और भागलपुर के पीरपैंती में आग से भारी तबाही हुई है। अगलगी में कहीं किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है परंतु सैकड़ों परिवारों की गृहस्थी जल जाने से करोड़ों की क्षति का अनुमान है।
सहरसा में तीन जगहों पर आगलगी की घटनाएं हुईं। मंत्री डा. अब्दुल गफूर के गांव बहोरवा में कई घर एसे भी जल गए जिनके यहां शादी की तैयारी चल रही थी। बहोरवा में जहाना खातून जले हुए जेवरात दिखाकर माथा पीट रही थी। उनकी बेटी शहजादी का 15 मई को निकाह था। घर में कुछ नहीं बचा है, सबकुछ राख हो गया। पूरा गांव खत्म हो गया।
पतरघट प्रखंड के धबौली में चुल्हे से निकली चिंगारी ने लगभग 20 महादलित परिवारों को खुले आसमान के नीचे ला दिया। जबकि सत्तरकटैया प्रखंड के पुरीख गांव में आधा दर्जन से अधिक घर स्वाहा हो गए। मधेपुरा जिले धुरगांव में ट्रांसफार्मर की चिंगारी से 20 एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मुरलीगंज के गंगापुर में 30 और कुमारखंड के यदुआपट्टी गांव में 18 घर आग की चपेट में आ गए।
अररिया में करीब 350 घर आग की भेंट चढ़ गए। करीब 50 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ। आग की चपेट में एक डाकघर भी आ गया। आग में मवेशियों के साथ बड़ी संख्या मुर्गे-मुर्गियों की भी झुलसकर मौत हो गई। आगलगी की घटना रामपुर पूर्वी व पश्चिम के वार्ड संख्या दस और गोढ़ी चौक के समीप हुई।
आग लगने के कारणों का खुलासा का खुलासा नहीं हो पाया है। भागलपुर के पीरपैंती बाखरपुर दियारा में किसानों के सौ घर समेत लाखों के अनाज जलकर भस्म होने की सूचना है।

6-4-2016 को बिहार में भीषण अग्निकांड में 50 झुलसे

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र में सुखीसिमरा गांव में बुधवार रात भीषण अग्निकांड में पचास से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए।

8 -4-2016अग्निकांड में दो दर्जन घर राख, लाखों की क्षति !परबत्ता, खगड़िया। प्रखंड के लगार पंचायत स्थित इंगलिश लगार नया टोला में अग्निकांड की घटना में शुक्रवार को दिन के दो बजे के आसपास करीब दो दर्जन घर जल कर राख हो गए।

आग के उत्पात में जले सैकड़ो आशियाने

9-4-2016 को सीतापुर (उप्र) को महमूदाबाद तहसील आग के उत्पात में जले सैकड़ों आशियाने!

9  -4-2016 को सीतापुर(रेउसा ) (उप्र) आग के उत्पात में जले चालीस बीघा गेहूं !

   इस एक सप्ताह में और भी कई जगह लग चुकी है आग  भूकम्प के आने की अग्रिम सूचना दे रही थी ।

  भारत के प्राचीनविज्ञान को भी जाँचा परखा जाए और कसा जाए आधुनिक  विज्ञान की कठिन कसौटियों पर ! यदि सही  लगे तो प्राचीनविज्ञान पर भी रिसर्च के लिए सहयोग दें !
    बंधुओ ! हमने निजी स्तर पर इसी प्राचीन विज्ञान के द्वारा अभी तक कई क्षेत्रों में काम किया है उसमें कई उत्साह वर्धक परिणाम सामने आए हैं रोगों , मनोरोगों,  मौसम, भूकंप एवं जीवन से जुड़े अन्य विषयों के भी रहस्य सुलझाने में भी प्राचीनविज्ञानकी महत्वपूर्णभूमिका है । 
  बंधुओ ! प्रकृति में घटित होने वाली भूकंप आदि प्राकृतिक घटनाओं का अध्ययन  करके लगाया जा सकता है भविष्य में घटित होने वाली प्राकृतिक घटनाओं का अनुमान !वर्षा आँधी तूफान भूकंप आदि की देश काल परिस्थिति से जाना जा सकता है प्राकृतिक एवं सामाजिक भविष्य !
विशेष निवेदन-

 भारत के प्राचीन विज्ञान के द्वारा प्राकृतिक घटनाओं पर रिसर्च कार्य में आप सभी से सहयोग प्राप्त करने हेतु निवेदन !    प्रकृति में घटित हो रही घटनाएँ भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं के संकेत देती हैं जैसे 26-10 -2015 को हिंदू कुश में जो भूकंप आया वो भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंधों को मधुर बनाने और मद्रास जैसे समुद्र के किनारे बसे किसी भी शहर में अतिवर्षा के संकेत दे रहे थे इस भूकंपीय शकुन का प्रभाव भविष्य में 6 महीने तक रहना होता है अतएव 26-10 -2015 जैसे भूकंप आने के बाद अप्रैल 2016 तक पाकिस्तान पर भरोसा करके चला जा सकता था इसके बाद नहीं ये बात ज्योतिष विज्ञान के द्वारा मैंने अपने ब्लॉग पर 26-10 -2015 को "इस भूकंप के विषय में क्या कहता है भारत का प्राचीन विज्ञान !जानिए आप भी -"
प्रकाशित किया था जो बिना किसी एडिटिंग के वैसा ही वहाँ पड़ा है उसकी सच्चाई की जाँच भी की जा सकती है और पढ़ा भी जा सकता है see more.... http://jyotishvigyananusandhan.blogspot.in/2015/10/blog-post_26.html
   केवल इतना ही नहीं अपितु ऐसे ही तीन भूकंप हिंदूकुश में लगातार आए जो शकुन शास्त्र की दृष्टि से एक जैसे ही होने के कारण भारत और पाकिस्तान को मिलाने के पक्षधर थे यही कारण है कि जब जब भारत और पाकिस्तान के बिच कोई हलचल हुई तो भूकंप आया जैसे -     बंधुओ ! आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस समय भारत और पाकिस्तान को आपस में मिलाने में ये भूकंप भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं !पहली बार 26 अक्टूबर 2015 को गीता भारत आई तो उसी दिन भूकंप आया दूसरी बार 25 दिसंबर 2015 को मोदी जी पाकिस्तान गए तो उसी रात में भूकम्प आया !तीसरी बार 2 जनवरी 2016 पाकिस्तान के आतंकवादियों ने भारत में पठान कोट पर हमला किया तो भूकंप आया !
        ऐसी ही दूसरी प्राकृतिक घटना नेपाल में आए भयंकर भूकंप की है जो 25 अप्रैल 2015 को आया था इस  भूकंप का केंद्र नेपाल में जिस जगह था उसी जगह से 22 अप्रैल 2015 को भीषण तूफान आया था जिसने  साथ भारत में भीषण तवाही मचाई थी इसमें बहुत लोग मारे गए थे ज्योतिष में शकुन शास्त्र की दृष्टि से भूकंप से तीन दिन पहले आया तूफान 25 अप्रैल 2015 को आने वाले भूकंप की सूचना दे रहा था !
      ऐसी ही तीसरी घटना अक्टूबर 2015 के आसपास दिल्ली और पंजाब के आकाश में छाई धूल की है ये धूल केवल प्रदूषण न होकर अपितु पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले की सूचक थी यदि एस न होता तो भारत के शासकों के लिए इससे और अधिक भय होता !
    महोदय ! आपसे मेरा निवेदन है कि समय समय पर ऐसी अन्य प्राकृतिक घटनाओं का अध्ययन भी मेरे द्वारा किया गया है जिसके परिणाम भी होते देखे गए हैं ज्योतिषशास्त्र में ऐसी प्राकृतिक घटनाओं के प्रमाण मिलते हैं उन्हीं को आधार बनाकर हमारे द्वारा प्राकृतिक  अध्ययन किया जाता है।ग्रहों नक्षत्रों पेड़ों पौधों पशुओं पक्षियों बादलों एवं आकाश के बदलते रंगों सूर्य चंद्र के मंडलों में होने वाले बदलावों ,नदियों समुद्रोंसरोवरों से संबंधित घटनाओं का अध्ययन करके भविष्य में घटित होने वाली वर्षा भूकंप एवं और भी कई प्रकार की घटनाओं का अग्रिम अनुमान लगाया जा सकता है !
     महोदय ! ऐसी  प्राकृतिक घटनाओं पर भारत के प्राचीन विज्ञान के द्वारा अध्ययन एवं रिसर्च करने के लिए भारत सरकार से हमें सहयोग की अपेक्षा है क्या सरकार इसमें रूचि लेगी यदि हाँ तो इसके लिए हमें सरकार के किस मंत्रालय में किससे  संपर्क करना चाहिए ?
:प्रार्थी  भवदीय :
                              आचार्य डॉ. शेष नारायण वाजपेयी
                 संस्थापक :राजेश्वरी प्राच्यविद्या शोध संस्थान (रजि.)         
         एम. ए.(व्याकरणाचार्य) ,एम. ए.(ज्योतिषाचार्य)-संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी,एम. ए.हिंदी -कानपुर विश्वविद्यालय \ PGD पत्रकारिता -उदय प्रताप कालेज वाराणसी, पीएच.डी हिंदी (ज्योतिष)-बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU )वाराणसीsee more … http://jyotishvigyananusandhan.blogspot.in/p/blog-page_7811.html
        K -71 ,छाछी बिल्डिंग, कृष्णा नगर, दिल्ली -110051
        Tele: +91-11-22002689, +91-11-22096548
         Mobile : +919811226973, +919968657732

            Email: vajpayeesn@gmail.com   
            Web: www.DrSNVajpayee.com

38 comments:

  1. मुंबई: भिवंडी की बिल्डिंग की आग पर काबू पाया गया, फंसे लोग निकाले गए
    By: एबीपी न्यूज़ | Last Updated: Tuesday, 12 April 2016 12:06 PM
    see more....http://abpnews.abplive.in/india-news/fire-breaks-out-in-residential-cum-commercial-building-of-kasimpura-bhiwandi-mumbai-356485/

    ReplyDelete

  2. बिहार में तपती गर्मी से 15 जिलों में आग ने मचाई तबाही
    पटना, 12 अप्रैल 2016 | अपडेटेड: 00:02 ISTsee more...http://aajtak.intoday.in/story/in-the-sweltering-heat-in-several-districts-of-bihar-devastation-caused-by-fire-1-863786.html

    ReplyDelete
  3. ओडिशा में लू से अब तक 30 की मौत, कई जगहों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर
    Agencies की रिपोर्ट, अंतिम अपडेट: गुरुवार अप्रैल 14, 2016 09:23 AM IST
    see more....http://khabar.ndtv.com/news/india/so-far-30-deaths-from-heat-stroke-in-orissa-1395336?google_editors_picks=true

    ReplyDelete
  4. देश के 91 बड़े जलाशयों में बचा है सिर्फ 24 फीसदी पानी
    Tweet aajtak.in [Edited By: सबा नाज़] | नई दिल्ली, 14 अप्रैल 2016 | अपडेटेड: 08:38 IST टैग्स: पानी| जलाशय| भारत| 91| सूखा| पानी की कमीsee more....http://aajtak.intoday.in/story/only-24percent-of-water-left-in-indias-91-key-reservoirs-1-863981.html

    ReplyDelete
  5. भारत के इतिहास में 'लू' के बिषय में भारत का पहला लू पूर्वानुमान जारी
    2016-04-15 13:46:46 cri
    पिछले कुछ दिनों से भारत के अधिकतर क्षेत्रों में गर्मी और लू चलने लगी है। भारत के उष्णकटिबंधीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) ने 12 अप्रैल को देश के इतिहास में पहला लू पूर्वानुमान जारी किया, ताकि गर्मियों की वजह से लोगों की हताहती को कम किया जा सके।see more....http://hindi.cri.cn/1153/2016/04/15/1s193591.htm

    ReplyDelete
  6. लू और गर्मी से बेहाल भारत
    2016-04-14 15:02:05 cri
    बीबीसी समाचार एजेंसी के मुताबिक, भारत के अधिकतर क्षेत्रों में गर्मी और लू चलने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस साल की गर्मियों में मौसम बहुत बुरा रहेगा।see more....http://hindi.cri.cn/1153/2016/04/14/1s193520.htm

    रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी भारत में मध्य-दक्षिण स्थित तेलंगाना प्रदेश और आंध्रप्रदेश लू से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। अभी तक दर्जनों लोग इसमें मारे गए हैं।

    ReplyDelete
  7. अभी तो ये झांकी है, असली गर्मी बाकी है

    15 अप्रैल 2016

    साझा कीजिए
    Image copyright AP

    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गर्मी का असर शुरू हो गया है.

    स्थानीय पत्रकार शुरैह नियाजी के मुताबिक अप्रैल का महीना अभी आधा ही बीता है और भोपाल का तापमान 40 के पार हो चुका है तो खजुराहो और खरगोन में पारा 42 डिग्री पहुँच चुका है.see more....http://www.bbc.com/hindi/india/2016/04/160415_weather_water_crisis_temperature_rpu

    ReplyDelete
  8. IBN-7
    गर्मी से बेहाल हुए गृहमंत्री, बीच कार्यक्रम में उतारना पड़ा गाउन
    Posted on: April 17, 2016 12:24 PM IST | Updated on: April 17, 2016 02:27 PM IST
    आईबीएन-7
    नई दिल्ली। देशभर में लोग गर्मी के कहर से परेशान हैं। अप्रैल अभी आधा ही बीता है लेकिन गर्मी ने जून-जुलाई वाले तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। महाराष्ट्र में पारा 44 डिग्री को पार के पहुंच चुका है।see more....http://khabar.ibnlive.com/news/desh/hot-delhi-mumbai-470749.html

    ReplyDelete
  9. तेलंगाना में पड़ रही है इतनी गर्मी, जमीन पर ही बना दिया आमलेट
    नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम First Published:16-04-2016 08:23:41 AMLast Updated:16-04-2016 08:23:41 AM
    तेलंगाना में पड़ रही है इतनी गर्मी, जमीन पर ही बना दिया आमलेट
    तेलंगाना में इन दिनों भयंकर गर्मी पड़ रही है। आलम यह है कि लोग जमीन पर ही आमलेट बना रहे हैं।see more...http://www.livehindustan.com/news/national/article1-telangana-heat-wave-526421.html

    ReplyDelete
  10. 16 साल में सबसे बड़ा सूखा... पानी पर कानून बनाने का प्लान कर रही सरकार
    You Are HereNcr
    Tuesday, April 19, 2016-11:16 AM
    नई दिल्ली: देशभर में भीषण गर्मी की स्थिति बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी सहित कई राज्यों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से पार हो गया है। दिल्ली में सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस था। अप्रैल माह में ऐसी भीषण गर्मी है तो मई-जून और जुलाई में क्या होगा
    भारत में पानी को लेकर बीते 16 साल में इस बार सबसे बुरे हालात हैं। वॉटर रिसोर्स और रिवर डेवलपमेंट सेक्रेटरी शशि शेखर के मुताबिक, 'हालात और खराब हों, इसके पहले सरकार पानी के डिमांड मैनेजमेंट का कानून बनाsee more...http://www.punjabkesari.in/national/news/water-crisis-464182

    ReplyDelete
  11. nav bharat see more....
    http://epaper.navbharattimes.com/paper/13-13@13-19@04@2016-1001.html

    ReplyDelete

  12. केंद्र ने SC को बताया- देश की एक चौथाई आबादी झेल रही है सूखा
    Tweetअहमद अजीम [Edited By: केशव कुमार] | नई दिल्ली, 19 अप्रैल 2016 | अपडेटेड: 17:00 see more....http://aajtak.intoday.in/story/a-quarter-of-the-population-is-facing-drought-in-country-centre-told-to-sc-1-864800.html

    ReplyDelete
  13. tihari ka jal sukha -http://m.jagran.com/delhi/new-delhi-city-delhi-water-crisis-returns-most-population-may-be-affect-13911938.html

    ReplyDelete
  14. दिल्ली के नेशनल म्यूजियम ऑफ नेचुरल हिस्ट्री में लगी आग,aajtak.in [Edited By: मोनिका शर्मा] | नई दिल्ली, 26 अप्रैल 2016 | अपडेटेड : 10:18 IST

    see more...http://aajtak.intoday.in/video/fire-broke-out-in-national-museum-of-natural-history-1-865862.html

    ReplyDelete
  15. बिहार: 'सुबह नौ से शाम छह के बीच खाना न बनाएँ'
    मनीष शांडिल्य पटना से, बीबीसी हिन्दी डॉट कॉम के लिए

    8 घंटे पहले

    साझा कीजिए
    Image copyright RANJEET KUMAR
    बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने ग्रामीण इलाक़ो में सुबह नौ बजे के बाद और शाम छह बजे से पहले खाना न बनाने और पूजा-हवन न करने की सलाह दी है.see more...http://www.bbc.com/hindi/india/2016/04/160426_bihar_fire_advisory_ra?ocid=socialflow_gplus

    ReplyDelete
  16. कच्चे क्वार्टर में ज्वैलर्स शॉप में आग लगी
    Bhaskar News Network
    Apr 30, 2016, 02:15 AM IST
    कच्चे क्वार्टर में ज्वैलर्स शॉप में आग लगी see more...http://www.bhaskar.com/news/HAR-OTH-MAT-latest-gohana-news-021503-85170-NOR.html

    ReplyDelete
  17. उत्तराखंड के 13 जिलों के जंगलों में आग, हाई अलर्ट जारी see more...http://hindi.oneindia.com/podcast/uttarakhand-forest-fire-spreads-13-districts-state-on-high-alert5296.html

    ReplyDelete
  18. दर्दनाक हादसा: बरेली में मकान में लगी आग, 6 बच्चे जिंदा जले
    Posted on: April 29, 2016 10:13 AM IST | Updated on: April 29, 2016 10:13 AM ISTsee more...http://khabar.ibnlive.com/news/city-khabrain/up-six-children-burn-alive-474352.html

    ReplyDelete
  19. कपड़ा दुकान में लगी भीषण आग की चपेट में आने से चार मकान जलकर खाक, लाखों का नुकसान
    Posted on: Apr 30, 2016 06:00 PM IST | Updated on: Apr 30, 2016 06:00 PM IST see more....http://hindi.pradesh18.com/news/madhya-pradesh/chhatarpur/major-fire-in-shop-burns-down-four-home-1409326.html

    ReplyDelete
  20. इंडस्ट्रीयल एरिया की फैक्टरी में लगी आग लगी, लाखों का नुक्सानsee more....http://www.punjabkesari.in/chandigarh/news/fire-in-industrial-area-factory-467862

    ReplyDelete
  21. कपड़े के शोरूम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख
    Posted on: Apr 30, 2016 02:56 PM IST | Updated on: Apr 30, 2016 02:56 PM IST see more...http://hindi.pradesh18.com/news/haryana/karnal/fire-in-showroom-1409173.html

    ReplyDelete
  22. http://www.patrika.com/news/kanpur/fire-in-furniture-showroom-in-kanpur-1284078/

    ReplyDelete
  23. http://www.patrika.com/news/lucknow/fire-at-moti-mahal-restaurant-in-lucknow-1283348/

    ReplyDelete
  24. मोतीमहल रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग, दमकल की 5 गाड़ियों ने पाया काबू
    dainikbhaskar.com
    Apr 29, 2016, 09:52 AM ISTsee more...http://www.bhaskar.com/news/UP-LUCK-major-fire-at-moti-mahal-restaurant-in-hazratganj-5311511-PHO.html

    ReplyDelete
  25. सीसीटीवी की बैटरी की शॉर्ट सर्किट से लगी आग

    Facebook
    0
    Twitter
    0
    Google +1
    0

    By: Inextlive | Publish Date: Sat 30-Apr-2016 07:40:23
    - +
    सीसीटीवी की बैटरी की शॉर्ट सर्किट से लगी आग
    Related News

    बमरौली में जला दी गई पांच दुकानें
    सिलेंडर फटने से लगी आग, 100 झोपडि़यां राख
    दून के सात और सूबे के 851 जगहों पर लगी आग
    रौशनी ने बुझा दिए चिराग
    see more...http://inextlive.jagran.com/fire-in-moti-mehal-in-hazratganj-117152

    - ह

    ReplyDelete
  26. भूसा से भरे कमरे में आग लगी, हजारों का नुकसान

    Bhaskar News Network
    Apr 30, 2016, 03:00 AM ISTsee more...http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-porsa-news-030003-83910-NOR.html

    ReplyDelete
  27. http://www.bhaskar.com/news/MP-OTH-MAT-latest-porsa-news-030003-83910-NOR.htmlsee more...http://www.bhaskar.com/news/c-3-1195533-ch0409-NOR.html

    ReplyDelete
  28. http://www.jagran.com/uttar-pradesh/pilibhit-13939863.html

    ReplyDelete
  29. विशाखापट्टनम की बायोडीजल फैक्टरी में लगी भयंकर आग, आठ टैंक अभी भी आग की चपेट मेंsee more...http://khabar.ndtv.com/news/india/massive-fire-at-bio-diesel-factory-near-visakhapatnam-8-tanks-still-ablaze-1399871

    ReplyDelete
  30. http://www.jagran.com/uttar-pradesh/aligarh-city-13940970.html

    ReplyDelete
  31. http://www.patrika.com/news/gwalior/fire-in-bakery-in-early-morning-1283399/

    ReplyDelete
  32. http://www.patrika.com/news/bangalore/stop-dumping-yard-fire-spread-pollution-1283193/

    ReplyDelete
  33. http://hindi.oneindia.com/news/lucknow/six-children-of-a-family-die-in-house-fire-in-bareilly-378699.html

    ReplyDelete
  34. http://www.jagran.com/article-site-takeover

    ReplyDelete
  35. आरजीपीवी में कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट में लगी आग
    Published 30-Apr-2016 02:52

    ReplyDelete
  36. http://www.patrika.com/news/mandsaur/short-circuit-fire-in-warehouse-1283593/

    ReplyDelete
  37. अफगानिस्तान में बसों की तेल टैंकर से भिड़ंत आग लगी काम से काम 73 की मौत seemore.... http://navbharattimes.indiatimes.com/world/asian-countries/buses-collide-with-fuel-tanker-in-afghanistan-52-killed/articleshow/52176830.cms

    ReplyDelete
  38. पाकिस्तान में भीषण दुर्घटना ,57 लोग मरे शव बुरी तरह जले तथा एक दूसरे से चिपके हुए थे seemore.... http://navbharattimes.indiatimes.com/world/pakistan/Bus-oil-tanker-collision-kills-57-in-Pakistan/articleshow/45839626.cms

    ReplyDelete