भविष्य बताने और भविष्य बदलने के नाम पर बलात्कार करने वालों को आप स्वयं पहचानिए !

   ज्योतिषियों के ज्योतिष डिग्री ,प्रमाणपत्रों तथा उन्हें जारी करने वाले सरकारी विश्वविद्यालयों की प्रमाणिकता से कीजिए ज्योतिषियों के ज्योतिष पढ़े लिखे होने की पहचान !अन्यथा वो ज्योतिषी किस बात के! ज्योतिष और आयुर्वेद में घुसने वाले फ्रॉड लोगों को रोकने के लिए ही तो डिग्रियों की व्यवस्था की गई थी वैसे पहले तो राज ज्योतिषी और राजवैद्य आदि हुआ ही करते थे !  
       बंधुओ !घर जो बनाता है घर से लगाव उसी का होता है !इसलिए वो अपने घर को उजाड़ता नहीं है चोरों  डकैतों को क्या वो तो मिनटों में ताला  तोड़ देते हैं दरवाजे तोड़ देते हैं आग लगा देते हैं इसमें उनका अपना नुक्सान क्या है !इसी तरह ज्योतिषशास्त्र को जिन्होंने पढ़ा ही न हो उन्हें शास्त्र से लगाव कैसे हो सकता है !और  वो ज्योतिष शास्त्र की बदनामी से डरें क्यों ?
    जो ज्योतिष पढ़ने किसी सरकारी विश्वविद्यालय के ज्योतिष  डिपार्टमेंट  में न गए हों ज्योतिष का स्लेबस पढ़कर डिग्री व प्रमाणपत्र हासिल न किए हों वो ज्योतिषी किस बात के! यदि किसी ज्योतिषी के कुकर्मों से ज्योतिष शास्त्र की यदि बदनामी भी होती है तो इसमें फर्जी ज्योतिषियों का क्या नुक्सान !वो तो जैसे चोरी चोरी आज ज्योतिष में घुस आए हैं ऐसे ही कल डॉक्टर इंजीनियर बन जाएँगे !इसलिए ज्योतिष शास्त्र की  बदनामी से नुक्सान तो उनका होगा जिन्होंने किसी सरकारी विश्वविद्यालय के ज्योतिष  डिपार्टमेंट  में ज्योतिष पढ़ने में 10 -12 वर्ष लगाए हों ऐसे विद्वान ज्योतिषी लोगों का वास्तव में नुकसान होता है ज्योतिष शास्त्र की बदनामी से !इसलिए विद्वान ज्योतिषी लोग ऐसा कुछ कभी नहीं करेंगे जिससे ज्योतिषशास्त्र  की बदनामी हो !क्योंकि ज्योतिष के सम्मान से ही उनका भी सम्मान है और ज्योतिष से ही उनका जीवन है !और अपने जीवन से खिलवाड़ कोई कैसे कर सकता है !

भाग्य बताने एवं बदलने के नाम पर हो रहा है भारी भ्रष्टाचार !
    संतान पैदा करने के नाम पर बाबा कर रहे हैं बलात्कार ! फर्जी ज्योतिषियों के धोखाधड़ी वाले कारोबार !उपायों के नाम पर कितने आडम्बर कितने पाखंड ! कौवे कुत्ते चीटी चमगादड़ पुजा रहे हैं लोग! नग नगीने यंत्र तंत्र ताबीजों का भारी भरकम कारोबार !बारे ज्योतिषव्यापारी बारे भाग्य व्यापार !
      ऐसी सभी प्रकार की धोखाधड़ी समाप्त करने की हमारी सशक्त पहल से आप जुड़ें औरों को भी जोड़ें !सबका रुख शास्त्रों की ओर मोड़ें जहाँ बिना किसी विश्वासघात  के आप पा सकते हैं ईमानदार ज्योतिष सेवाएँ और उचित सलाह उचित मूल्य पर -see more... http://jyotishvigyananusandhan.blogspot.in/p/blog-page_10.html
 

No comments:

Post a Comment