जीवन में क्या अच्छा होगा क्या बुरा ? इसका पूर्वानुमान लगाने का सबसे बड़ा विज्ञान है ज्योतिष !जानिए कैसे ?

    अपने एवं अपनों के अच्छे बुरे समय को पहले पहचानिए और बाद में कदम उठाइए !समय सबसे अधिक बलवान है । समय हमारे सारे प्रयासों एवं सारे संसाधनों में सब पर भारी है !
  भविष्य में होने वाली वर्षा और भूकंप संबंधी पूर्वानुमान लगाना यदि जरूरी है तो अपने एवं अपनों के अच्छे  समय का पूर्वानुमान क्यों नहीं होना चाहिए !जीवन में घटित होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान  लगाकर चलना बहुत जरूरी होता है ।
   कोई बीमार व्यक्ति अच्छे डॉक्टर की अच्छी दवा से ठीक होता है या अच्छे समय से ?
    अच्छे से अच्छे डॉक्टर अच्छी से अच्छी दवा देकर भी उन्हीं रोगियों को ठीक कर पाते हैं जिनका समय अच्छा होता है जिनका समय ही बुरा होता है उन पर न अच्छी दवा का असर होता है और न अच्छे डॉक्टर का !ऐसी परिस्थिति में रोगी के लिए समय अधिक महत्वपूर्ण है या चिकित्सक और चिकित्सा ?
     किसी का यदि बीमारी का समय है तो वे बीमार रहेंगे ही इसी प्रकार से जिनका समय ही पूरा हो चुका हो उन्हें अच्छे डॉक्टर और अच्छा इलाज जीवित नहीं रख सकते !वही जिनका समय अच्छा हो उन्हें अच्छा इलाज न भी मिले तो भी वो स्वस्थ बने रहते हैं जंगल में रहने वाले लोग हों या अन्य अभावग्रस्त लोगों के अच्छे समय के प्रभाव से बिना इलाज के भी बड़ी बड़ी बीमारियाँ ठीक हो जाती हैं इसलिए इलाज की अपेक्षा समय अधिक महत्त्व पूर्ण है । 
      समय की अच्छाई बुराई से बना बिगड़ा करते हैं संबंध !जानिए कैसे ?
    समय अच्छा होता है तो अपने क्या पराए भी चाहने लगते हैं और समय बिगड़ते ही अपने भी किनारा करने लगते हैं !मिनटों सेकेंडों में हो जाते हैं तलाक ! किसी के साथ अच्छे संबंधों का कारण उसका समय होता है और संबंध बिगड़ने का कारण बुरा समय होता है ।
   कोई पति पत्नी या प्रेमी प्रेमिका एक दूसरे को तभी  तक पसंद करते हैं जब तक उनका समय अच्छा रहता है तभी तक वो एक दूसरे को सुंदर लगते हैं तभी तक उन्हें हर कोई अपना बनाना चाहता है चूम चाट लेना चाहता है और समय बिगड़ते है ही वही लोग उन्हीं प्रेमी  प्रेमिकाओं की ओर देखना भी पसंद नहीं करते !ऐसा होता है समय का प्रभाव !
    शरीरों की सुंदरता से नहीं बना करते हैं संबंध !
      जो स्त्री पुरुष ये मानते हैं कि उनकी नाक मुख कान आँख या सारा शरीर ही सुन्दर है इसलिए लोग उन्हें चाहते हैं ऐसे लोगों को जब उनके प्रेमी या प्रेमिका छोड़ते हैं तब उनके वे नाक मुख कान आँख जैसे सुन्दर अंग उन्हें आकर्षित करने के काम क्यों नहीं आ पाते हैं आख़िर अंग तो वही होते हैं वही ब्यूटी पार्लर वही ब्यूटी क्रीम वही हाव भाव वही आधीपीठ पर विज्ञापन की जगह छोड़ने वाला अधकटा ब्लाउज फैशन वाले फटे पैंट महँगे महँगे जेवरात कपड़े मोबाईल गाड़ियाँ मकान आदि सब वैसे ही सुंदर रहने के बाद भी केवल समय बदलता है और तलाक हो जाती है समय का महत्त्व न समझने के कारण ही कई प्रेमी जोड़े तो आत्महत्या तक कर लेते हैं ?ये समय का महत्त्व है !
        समय सही हो तो श्मशान में घर बना लो वो भी फल जाता है और समय खराब आ जाए तो कहीं घर  बना लो मुशीबतों से बच नहीं सकते !
       समय अच्छा हो तो आप मिट्टी ,कोयला ,कबाड़ बेचने लगो वो भी हीरा जवाहरात जैसी कमाई करवा देगा और समय ही खराब हो तो कितना भी बच बच कर व्यापार करने पर भी बड़े बड़े उद्योग पतियों राजाओं के राजवाड़े बिगड़ जाते हैं । समय का असर सारे प्रयासों से अधिक होता है ।
     उस अच्छे बुरे समय की गणना करने का एक मात्र साधन है ज्योतिष ! योग्य ज्योतिष विद्वान लोग ही खोज सकते हैं किसी का अच्छा बुरा समय !इसलिए योग्यता की उपेक्षा मत कीजिए !
      आधे अधूरे पढ़े ज्योतिषियों से आधी अधूरी श्रद्धा से आधी अधूरी दक्षिणा देकर आधा अधूरा भविष्य जानने से अच्छा है ज्योतिष को मानिए ही मत !ये आपका ज्योतिष शास्त्र पर सबसे बड़ा उपकार होगा क्योंकि आपके आधी अधूरी कार्यशैली से आपको भविष्य संबंधी जानकारी भी आधी अधूरी ही मिलेगी पूरी की आशा नहीं करनी चाहिए ! इसलिए यदि आपके किसी अनपढ़ ज्योतिषी की कोई बात यदि आपको गलत लगने लगे तो आप ज्योतिष को बदनाम मत करना !

         डॉक्टर सरकारी विश्वविद्यालयों से डॉक्टरी की की पढ़ाई पढ़ता है डॉक्टरी की परीक्षा पास करता है तब उसे मिलती है डॉक्टरडिग्री इसके बाद वो इलाज करने योग्य समझा  जाता है । 
    बिलकुल यही प्रक्रिया तो ज्योतिष में भी है जो सरकारी विश्वविद्यालयों से ज्योतिष की पढ़ाई करके परीक्षा पास करेगा तब उसे मिलती है 'ज्योतिषाचार्य'(MA in Jyotish )की डिग्री,  इसके बाद वो किसी के भविष्य में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगाने की योग्यता हासिल कर पाता है। 
   इसलिए आप हर किसी के सामने अपनी जिंदगी या घर गृहस्थी संबंधी बातें मत कीजिए क्या पता वो ज्योतिष पढ़ा ही न हो जिसे आप गलती से ज्योतिषी मान बैठे हैं आख़िर आप पहले पता तो कीजिए कि वो ज्योतिषी है भी या नहीं !
    हमारे यहाँ भी ज्योतिष संबंधी जरूरतों के लिए किया जा सकता है संपर्क ! कार्य के अनुसार शुल्क विवरण !
    ज्योतिषसंबंधी प्रश्नकुंडली या जन्मकुंडली या वास्तुकुंडली से संबंधित कोई तीन प्रश्न उसके लिए पहले जमा करना होगा Rs.1100
 डॉ.शेष नारायण वाजपेयी SBI-10152713661 
शाखा -दिल्ली कृष्णानगर  IFSC:SBIN0001573 
  Then you should pay making charge - 1100 Rs Dr.S.N.Vajpayee Account- SBI-10152713661 Branch-Delhi Krishna nagar  IFSC:SBIN0001573
     एकाउंट में  फीस जमाकरने के साथ ही भेजें अपनी डेट ऑफ़ बर्थ और फ़ोन पर संपर्क करें -
     संपर्क सूत्र -09811226973 \011 ,22002689 
अलग अलग कार्यों के अनुसार फीस का विवरण -
 विवाहबिचारने संबंधी प्रश्नों के लिए -
   इसमें दो कुंडलियों के लिए डबल चार्जेज अर्थात 2200 Rs जमा करने होते हैं इसमें दोनों कुण्डलियाँ बनाना और दोनों के संपूर्ण जीवन का संक्षिप्त अध्ययन करने के बाद जीवन का मिलान करना होता है।केवल गुण मिलाना उचित नहीं है । 
    संतान न होने संबंधी प्रश्नों के लिए -
   इसमें भी दो कुंडलियों के लिए डबल चार्जेज अर्थात 2200 Rs जमा करने होते हैं क्योंकि संतान पति पत्नी दोनों का विषय होता है और दोनों कुंडलियों पर गम्भीर अनुसन्धान करके ही संतान सुख संबंधी निर्णय करना होता है । 
वैवाहिक जीवन में कलह संबंधी प्रश्नों के लिए-
     इसमें पति -पत्नी दोनों की कुण्डलियों पर ही गंभीर रिसर्च करके ये पता लगाना होता है कि तनाव का वास्तविक कारण है कौन ! इसके लिए पति पत्नी दोनों की कुंडली तो चाहिए ही किंतु यदि उससे समाधान न निकले तो घर में एक साथ रहने वाले संपूर्ण सदस्यों की कुंडली बनानी और देखनी होती है अन्यथा जिन सदस्यों के कारण कलह रहता हो उन उनकी कुंडली देखनी होती है जिनकी कुंडली न हों उनके  नाम चाहिए होते हैं जितनी कुंडली उसी हिसाब से प्रत्येक 1100 Rs फीस । सबके आधार पर देखना होता है कि इस घर की कलह का मुख्य कारण  कौन है क्यों है कब तक है और उसे ठीक करने का उपाय क्या है !
प्रेमी या प्रेमिका  के कारण घर में तनाव संबंधी प्रश्न -
     इसमें पति पत्नी तथा उस तीसरे सदस्य की कुंडली ,अथवा पुकारने का नाम आवश्यक होता है ऐसे केस में तीन फीस अर्थात 3300 Rs जमा करने होते हैं इसमें इस बात की रिसर्च कारण होती है कि दो के बीच तीसरा आया क्यों ? वो जाएगा या नहीं रहेगा तो कब तक !उपाय है तो क्या !
     प्रेमी या प्रेमिका संबंधी प्रश्न के लिए -
     ऐसे दोनों मनोरोगियों की कुंडली या प्रश्न कुंडली और 2200 Rs चाहिए !जिन मनोरोगियों के भाग्य में पति या पत्नी संबंधी सुख जितना कम बदा होता है या जिनकी मृत्यु किसी स्त्री या पुरुष के कारण या द्वारा द्वारा लिखी होती है उन्हें अक्सर किसी का प्रेमी या प्रेमिका बनने का दुर्भाग्य सहना पड़ता है।ऐसे लोग अक्सर एक दूसरे से धोखा खाने के लिए बने होते हैं कब कहाँ कितने खतरे से खेलना पड़ जाए कहा नहीं जा सकता ! इसलिए ऐसे लोगों की सबसे पहले आयु देखनी होती है उसके बाद पति या पत्नी सम्बन्धी सुख देखना होता है ।उसी हिसाब से उन्हें गाइड करना और उपाय बताने एवं उन्हें बचाना होता है । 
  तलाक या विवाह विच्छेद संबंधी विषय में टूटते हुए विवाह को बचा लेने की ज्योतिष में 70 प्रतिशत संभावनाएँ होती हैं !
      उन दोनों की कुण्डलियाँ एवं संतानों की कुण्डलियाँ देखना जरूरी होता है प्रत्येक सदस्य के लिए 1100 Rs के हिसाब से जमा करने होते हैं । कई बार पति या पत्नी की कुंडलीमें जीवन साथी से सुख न बदा होने के कारण शादी या प्रेम करना और छोड़ना इनके स्वभाव में होता है । कई बार किसी संतान की कुंडली में माता या पिता का सुख नहीं बदा  होता है इस कारण उसके माता पिता झगड़ते रहते हैं उसकी शांति करके विवाह को बचाया जाना चाहिए इसी प्रकार कई बार पति या पत्नी या दोनों का ही साल दो साल तीन साल के लिए कोई समय खराब आ जाता है उसे न सह पाने के कारण ऐसे लोग यह सोच कर घबड़ा उठते हैं कि ऐसा यदि जीवन भर रहा तो क्या करेंगे जबकि वो थोड़े दिनों के लिए होता है जिसके उपाय करके और कुछ सहकर परिवार को टूटने से बचा लिया जाता है !इससे संतानों का भविष्य भी बर्बाद होने से बचा लिया जाता है। ऐसे लोगों को काउंसलिंग के लिए हर महीने सारी कुंडलियों के साथ मिलना होता है सबके चार्ज जमा करने होते हैं वास्तु कुंडली भी बनवानी होती है ।इसके बाद प्रयास पूर्वक उनके जीवन को बिखरने से बचा लिया जाता है।
    यदि ज्योतिष या वास्तु से सम्बंधित किसी काम के लिए जो लोग हमारे संस्थान से सहयोग लेना चाहते हैं उन्हें संस्थान के कोष में सहयोग राशि के रूप में कम से कम 1100 रुपए जमा करके अपने जन्म की तारीख महीना एवं सन और दिन तथा जन्म स्थान भेजना होगा बीते जीवन की कोई दो घटनाएँ भी भेजकर अगले दिन संपर्क करना होगा उसके लिए समय दे दिया जाएगा ।  
   सभी प्रकार के सामान्य प्रश्नों का शास्त्रीय उत्तर पाने के लिए सामान्य शुल्क जो 1100 रूपए रखी गई है वो हमारे SBI के एकाउंट में डालकर अपनी डिटेल भेजने के बाद फोन पर उस विषय में डिस्कस करने के लिए समय लिया जा सकता है जो अधिकतम 30 मिनट होगा । एक बार में किसी एक पत्री के विषय में अधिकतम तीन प्रश्न तक पूछे जा सकते हैं जो डिटेल के साथ ही लिखकर भेजने होंगें ! 
   प्रश्नोत्तर का यह काम फोन पर ही करने की व्यवस्था है किन्तु दिए हुए समय पर संपर्क न करने पर आपकी प्रदान की गई राशि वापस नहीं की जा सकेगी क्योंकि इसके लिए जो काम करना होता है वो तो किया  चुका होता है इसलिए धनराशि वापस नहीं की जाती है । यदि कोई किसी को किसी विशेष परिस्थिति में लगता है कि उसका मिल पाना दिए हुए समय में संभव नहीं होगा तो इसकी सूचना उसे कम से एक घंटे पहले देनी होगी ।
    नोट -विशेष प्रश्नों के लिए विशेष शुल्क होगी वो प्रश्न की अवस्था के अनुशार होगी !काउंसेलिंग आदि के प्रश्नों के अधिक समय लगने के कारण हर आधे घंटे के 1100 के हिसाब से ही देना होगा जिसके लिए अमाउंट पहले ही जमा करना होगा निम्न लिखित एकाउंट में अपने कार्य के अनुशार फीस जमा करके समय लें ! 
विशेष सहयोग राशि -
 वास्तु परीक्षण एवं वास्तु कुंडली निर्माण के लिए 5100 
 अपनी कुंडली पंचांग पद्धति से बनवाने के लिए    5100 
विवाह मिलान में बृहद्विचार के लिए                  5100
  घर के किसी सदस्य की किसी गंभीर बीमारी या व्यापार परिवार आदि में किसी गंभीर संकट आ जाने पर या कोई नया बड़ा निर्णय लिए जाने की स्थिति में जिसमें किसी बड़े हानि लाभ की संभावना हो ऐसी परिस्थिति में घर के जिम्मेदार सभी सदस्यों की कुंडली एवं वास्तु स्थिति का सम्यक परीक्षण करके खोजना होता है उस परिस्थिति को पैदा होने का वास्तविक कारण !इसलिए ऐसी स्थिति में उससे सम्बंधित किन्हीं पाँच कुंडलियों के परीक्षण एवं वास्तु परीक्षण के लिए  - 11000 जमा करके हमें डिटेल उपलब्ध करना होता है !
नोट - एक बार फीस जमा करके वापस नहीं की जा सकेगी !
  आवश्यक बात -कृपया हमारे यहाँ किसी पंडित, पुजारी या और किसी झोला छाप अर्थात बिना ज्योतिषीय डिग्री वाले ज्योतिषी की कही हुई बातों या डाले हुए बहमों पर डिस्कस न करें !हम उसमें आपका सहयोग नहीं कर पाएँगे ! 
    किसी की हार्टसर्जरी में केवल यह सोचकर कि केवल काटना और सिलना ही होता है इसलिए किसी हार्ट सर्जन का काम किसी मोची से लिया जाए उसके परिणाम जैसे होंगे वैसे ही बिना डिग्री होल्डर ज्योतिषी की बात तुक्का लगेगा तो सही हो भी सकती है !इसलिए कृपया हमारी बात या किसी डिग्री होल्डर ज्योतिषी की बात ही हमसे करें बाकी आप जानें आपका अनुभव जाने !

No comments:

Post a Comment